डेंगू पीड़ितों का हाल-चाल और स्थिति से अवगत होने अजय कुमार लल्लू पहुँचे कानपुर

google

उत्तर प्रदेश पूरा कानुपर शहर डेंगू से ग्रस्त है। वहाँ का कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जिस क्षेत्र में लोग डेंगू से न जूझ रहे हो। अब तक कानपूर के पिहानी,खाड़ा मऊ,हिलापुर,सरैया पस्तरखान,मकन्दपुर,सिंगौली सहित अन्य गावों में सैकड़ों लोगों की डेंगू के कारण मौत हो चुकी हैं। बता दे की हजारों की संख्या में लोग डेंगू से पीड़ित हैं जो अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझ रहे है।

वहाँ के स्थानीय लोगों ने ये जानकारी दी है। उनका कहना हैं कि सरकार आँकड़े छुपा रही हैं दरसल सच्चाई ये हैं कि क्षेत्र का ऐसा कोई घर नहीं जिसमें डेंगू के मरीज ना हो। इसी के कहते आज वहां डेंगू पीड़ितों का हाल-चाल और स्थिति से अवगत होने के लिए अजय कुमार लल्लू कानपुर पहुँचे। वहाँ पहुंचकर उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात की। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों,बीमारी से ग्रसित पीड़ितो से मिलकर संवेदना व्यक्त किया।

कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा की वहाँ की स्थिति को देखकर साफ पता चल रहा है की डेंगू अपना पैर पसार चुका हैं। जहां एक तरफ़ सरकार को विशेषज्ञों की टीम भेजकर आम लोगों के इलाज के लिए जरूरी व्यवस्था करनी चाहिए थी। वहां सरकार मौन एवं संवेदनहीन बनी हुई है।उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री जी को चाहिए कि वो अविलंब संज्ञान लें व आम लोगों के समुचित इलाज व बचाव की व्यवस्था सुनिश्चित करे।