Nepotism: A R Rahman से बोले Shekhar,Oscar मिलना ही हैं तुम्हारी गलती

a r rahman said on nepotism
image source - google

Bollywood में इन दिनों Nepotism पर ही चर्चा हो रही है। एक-एक करके बड़े-बड़े Actor/Actress और Singer अब खुलकर इस मामले पर बोलने लगे है। अब OSCER विजेता A. R. Rahman ने भी भाई-भतीजावाद पर बड़ा खुलासा किया है। Musician A. R. Rahman ने बताया कि bollywood में एक gang हैं, जिसके चलते उन्हें काम मिलने में दिक्कत हो रही हैं।

उन्होंने खुलासा किया कि वह Hindi films की जगह Tamil cinema में काम ज्यादा करते हैं। क्यूंकि bollywood में कुछ लोग ऐसे हैं जो नहीं चाहते कि उन्हें अच्छा काम मिले। A. R. Rahman का कहना हैं कि bollywood में groupism के चलते किसी भी प्रतिभाशाली कलाकार की जगह कुछ शक्तिशाली लोगो को ही चुना जाता हैं।

Shekhar Kapoor ने कहा “An Oscar is the kiss of death in Bollywood”

आपको बता दें कि director Shekhar Kapoor ने A. R. Rahman की इस बात को लेकर bollywood की गुटबाजी पर निशाना साधा हैं। उनका कहना हैं की A. R. Rahman को अक्सर अपनी Oscar जीत के कारण हिंदी फिल्मी जगत में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है।

उन्होंने रहमान को सपोर्ट करते हुए लिखा , ‘तुम्हें पता है कि तुम्हारी दिक्कत क्या है A. R. Rahman? – तुम जाकर Oscar Award जीत लाए । ऑस्कर बॉलीवुड में “kiss of death” के समान है। ये अवॉर्ड साबित करता है कि तुम्हारे अंदर इतना टैलेंट है कि Bollywood इसे हैंडल नहीं कर पा रहा है।’

Director Shekhar Kapoor के इसी tweet पर retweet करते हुए A. R. Rahman ने लिखा हैं, ” खोया हुआ पैसा वापस आ सकता है, शोहरत वापस आ सकती है। लेकिन जिंदगी का महत्वपूर्ण समय कभी वापस नहीं आता है। शांति; चलिए ये आगे बढ़ने का समय है। हमारे पास करने के लिए बेहतर चीजें हैं।”

A R rahman tweet DIL Bechara के डायरेक्टर को दी गयी थी चेतावनी

A. R. Rahman का दावा हैं कि Dil Bechara के निर्देशक Mukesh Chhabra को उनके साथ काम ना करने की चेतावनी दी गयी थी। उन्होंने कहा “जब Mukesh Chhabra मेरे पास आए, तो मैंने उन्हें दो दिनों में चार गाने दिए। यहाँ तक की उन्होंने मुझे यह भी बताया की लोगों ने उनसे मना किया कि मत जाओ।

Mukesh को कई लोगों द्वारा मेरे साथ काम न करने की सलाह दी गयी। बहुत कुछ सुनने के बाद मुझे ये अहसास हुआ कि आखिर क्यों मुझे Hindi Films में अच्छा काम नहीं मिल रहा था। मै क्यों dark Films कर रहा था। Bollywood में एक पूरा gang हैं, मरे खिलाफ और वह गलत कर रहे हैं बिना यह जाने कि वे नुकसान कर रहे हैं।

A R rahman ने किस गाने पे जीता था Oscar

A. R. Rahman ने वर्ष 2003 में Danny Boyle की फिल्म “Slumdog Millionaire” के लिए Best Original Score और Best Original Song (“Jai Ho“) के लिए Oscar Award जीता था। 2010 में Danny Boyle की फिल्म “127 hours” के लिए भी उन्हें उसी श्रेणी में नामांकित किया गया था।

हालाँकि A. R. Rahman के tweet से यह साफ़ ज़ाहिर हो रहा हैं कि अपने बयान से उठ रहे विवाद को वे और लंबा नहीं खींचना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने एक शांतिपूर्ण message देकर आगे बढ़ने की बात कही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

46 − = 43