बेहतर इलाज से चिकित्सा विश्वविद्यालय में भर्ती 136 कोरोना पाॅजिटिव मरीज ठीक

136 Corona positive,medical university
Etawah

सैफई :। चिकित्सा विश्वविद्यालय सैफई में अबतक कुल 236 कोरोना पाॅजिटिव मरीज भर्ती हुए जिनमें से 136 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। इनमें से कई मरीज बेहद गंभीर अवस्था में भर्ती हुए जिनमें से कई मरीजों का आॅक्सीजन सेचुरेशन 70 से 90 प्रतिशत तक था।

इसके अलावा इनमें से कई मरीज अन्य गंभीर बीमारियों से भी ग्रसित थे तथा भर्ती के समय इनकी स्थित बेहद चिन्ताजनक थी। लेकिन विश्वविद्यालय के कोविड-19 अस्पताल में कार्यरत् चिकित्सकों एवं हेल्थवर्कस के इलाज तथा देखरेख से इन सभी ने कोरोना महामारी की जंग जीत ली।

यह जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 डा0 राजकुमार ने दी। उन्होंने यह भी बताया कि  वर्तमान में कुल 60 कोविड पाॅजिटिव मरीज कोविड-19 अस्पताल में भर्ती हैं जिसमें से 05 कोविड पाॅजिटिव गंभीर मरीज कोविड आईसीयू में भर्ती है। ये मरीज अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। इन सभी मरीजों का समुचित इलाज प्रशिक्षित मेडिकल टीम द्वारा पूरी तत्परता से किया जा रहा है।

इसके अलावा इन सभी मरीजों को अस्पताल प्रशासन द्वारा तीन समय नियमित ताजा व पौष्टिक भोजन व दो समय चाय के अलावा दिन में दो बार आयुर्वेदिक काढ़ा भी दिया जाता है ताकि उनकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता में बृद्धि हो। इसके अलावा कुछ प्रमुख योगासन भी इनको कराया जाता है जिससे ये सभी मरीज जल्दी स्वस्थ हो।

प्रतिकुलपति डा0 रमाकान्त यादव ने बताया कि कोरोना महामारी को मात देने वाले अधिकांश कोरोना योद्धाओं ने चिकित्सा विश्वविद्यालय, सैफई के कुलपति प्रो0 डा0 राजकुमार तथा विश्वविद्यालय के कोविड-19 अस्पताल के सभी हेल्थ वर्कर्स का तहेदिल से धन्यवाद दिया है। ठीक होकर डिसचार्ज हुए इन कोरोना योद्धाओं ने यह भी बताया है कि विश्वविद्यालय द्वारा उनके भर्ती होने से अब तक उनका विशेष ख्याल रखा गया। सभी ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 राजकुमार को इस बात के लिए विशेष धन्यवाद दिया कि उनके द्वारा कोविड-19 मरीजों के लिए चलाये गये योगा तथा आयुर्वेदिक काढ़ा का उनके तथा उनके साथी मरीजों पर बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ा तथा उन सभी के हेल्थ में तेजी से सुधार हुआ और वह कोरोना की जंग में विजयी होकर निकले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

+ 39 = 49